LoC पार से 3 पाक सैनिकों के सिर काट लाए थे भारतीय जवान 2011 में।

Unknown 14:43

LoC पार से 3 पाक सैनिकों के सिर काट लाए थे भारतीय जवान 2011 में। 



नई दिल्ली: 
VIDEO :-नीचे दिया है विडियो जरूर देखये। 

हाल ही में LoC पार भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि 2011 में भी भारत ने एलओसी पार सर्जिकल स्ट्राइक की थी। 

इंडियन आर्मी ने 2011 में पाकिस्तानी आर्मी के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया था।

यह दावा 'द हिंदू' अखबार ने अपनी रिपोर्ट में किया है।इसे 'ऑपरेशन जिंजर' नाम दिया गया था।

अखबार के मुताबिक, 30 जुलाई, 2011(मंगलवार ) को कुपवाड़ा की गूगलधर चोटी पर स्थित इंडियन आर्मी पोस्ट पर पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) ने हमला किया था। इस हमले में 5 भारतीय जवान मौके पर शहीद हो गए थे।

बीएटी दो भारतीय जवान हवलदार जयपाल सिंह अधिकारी और लांस नायक देवेंद्र सिंह के सिर काटकर ले गई थी। इसकी जानकारी 19 राजपूत बटालियन के जख्मी जवान ने दी थी। ये जवान भी हॉस्पिटल में शहीद हो गया था।

25 पैरा कमांडो ने अंजाम दिया था इस कार्रवाई को । ये लोग उनके लॉन्च पैड पर सुबह 29 अगस्त को 3 बजे पहुंच गए थे और दूसरे दिन 30 अगस्त सुबह तक रहे। (अखबार के मुताबिक, )


अखबार के मुताबिक, कुपवाड़ा बेस 28 डिवीजन के चीफ रहे रिटायर्ड मेजर जनरल एसके चक्रवर्ती ने भारत की सर्जिकल स्ट्राइक की प्लानिंग की थी। चक्रवर्ती ने कार्रवाई की पुष्टि की है, लेकिन ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया।

गौरतलब है कि 18 सितंबर को उड़ी के आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर पर आतंकियों ने हमला किया था। इसमें 19 जवान शहीद हो गए थे। चारों आतंकियों को मार गिराया गया।
इसकी जवाबी कार्रवाई में 28-29 सितंबर की रात भारत ने एलओसी पार कर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया। 38 आतंकियों के मारे जाने का बात कही जा रही है।
तब से ऐसी कार्रवाई के दावे हो रहे हैं। 

कांग्रेस नेताओ  ने कहा था कि यूपीए के दौरान चार बार सर्जिकल स्ट्राइक हुआ था। 

VIDEO :-
जय हिन्द। 
शेयर जरूर करे और ज्यादा  ज्यादा भारतीयों तक पहुचाई। 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

1 comments:

comments
11 October 2016 at 20:50 delete

पाकिस्तानी सैनिकोंने जो २ भारतीय सैनिकोंके सर काटे थे वो ८ जनवरी २०१३ को हुआ था.तो १६ महीने पहिले बदला कैसे लिया ? क्या उन्हे मालूम था ये होनेवाला हैं ?

Reply
avatar